Crepdog Crew Success Story : कैसे 3 दोस्तों ने जूते बेचकर बना डाली कई करोड़ की कंपनी वह भी सिर्फ इंस्टाग्राम पर.

Crepdog Crew Success Story : भारत में हर दिन नए स्टार्टअप उभरते जा रहे हैं, जिससे देश में स्टार्टअप्स की बढ़ती संख्या में योगदान हो रहा है। इस ट्रेंड का कारण यह है कि भारत के युवा करियर की शुरुआत अपने स्वयं के स्टार्टअप से करने के इच्छुक हैं। रोजाना कई स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियां न्यूज़ की सुर्खियों में होती हैं, और आज हम आपको ऐसे ही एक नए स्टार्टअप की कहानी बताने जा रहे है। जिसने सोशल मीडिया प्लेटफार्म Instagram का इस्तेमाल करके कई करोड़ की आमदनी प्राप्त की है ।

Crepdog Crew Success Story यह बिज़नेस तीन युवा चलाते है उन युवाओ के नाम , अंचित कपिल, भरत मेहरोत्रा, और शौर्य कुमार, है ,जब यह तीनो युवा 2019 में कॉलेज के छात्र थे तब इनहोने एक क्लोथिंग और ई-कॉमर्स स्टार्टअप के रूप में एक Instagram पेज शुरू किया था। तो चलिए,Crepdog Crew Success Story में डूबते है।

Instagram पर व्यापार शुरू किया

Crepdog Crew Success Story
Crepdog Crew Success Story

2019 में, जब अंचित, भरत, और शौर्य एक साथ आए, तो उन्होंने व्यापार शुरू करने की विचार विमर्श किया, और इसके बाद Crepdog Crew को शुरू किया, जिसमें उन्होंने प्रीमियम स्नीकर्स और स्ट्रीटवियर को बेचने का निर्णय लिया। Crepdog Crew को शुरू करने के लिए वे Crepdog Crew नाम से एक Instagram पेज बनाया ताकि वह अपने उत्पादों को ऑनलाइन ही बेच सकें क्योंकि तीनों को ऑनलाइन प्लेटफार्म की ताकत के बारे में अच्छे से पता था।

पेज बनाने के कुछ दिनों बाद, Instagram पर Crepdog Crew पेज को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने लगी। इसके परिणामस्वरूप, उन्हें कई sneakers and streetwear उत्पादों के लिए आर्डर मिलने लगे, जिससे उनका व्यापार तेजी से PROFITEBAL बन गया।

दिल्ली में Crepdog Crew फिजिकल स्टोर खोलना

Crepdog Crew Success Story
Crepdog Crew Success Story

Instagram पर सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखकर, Crepdog Crew के संस्थापक अंचित कपिल और शौर्य कुमार ने एक फिजिकल स्टोर दिल्ली में खोलने का निर्णय लिया। इसके बाद ग्राहक उनके स्टोर पर जाकर व्यक्तिगत रूप से sneakers and streetwear खरीद सकते थे। दिल्ली के आउटलेट पे रोजाना बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए आते थे, और यह सब दूर-दूर से ग्राहकों को आकर्षित करता था।

अन्य शहरों Crepdog Crew का विस्तार करना

फिजिकल स्टोर पर सफल प्रतिक्रिया के बाद, Crepdog Crew के संस्थापक अब मुंबई जैसे शहरों में एक और आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं। इस विस्तार का उद्देश्य विभिन्न शहरों के ग्राहकों को सेवा प्रदान करना है, जिससे उनकी बिज़नेस में रफ़्तार और बढ़े।

Crepdog Crew करोड़ों की कंपनी बन चुकी है 

2019 में शुरुआत से ही Crepdog Crew एक लाभकारी व्यवसाय था। संस्थापकों ने इस व्यापार को Instagram प्लेटफार्म पर शुरू किया और पहले साल में ही वे केवल Instagram का उपयोग करके करोड़ों की SALE उत्पन्न की। इसके अलावा, Crepdog Crew को स्टार्टअप निवेशकों से निवेश भी प्राप्त हुआ है, जिससे कंपनी की मूल्यांकन 100 करोड़ से अधिक हो गई है।

Crepdog Crew फंडिंग अपडेट

रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में Crepdog Crew ने अपने सीड राउंड में राहुल कयान, हरमिंदर साहनी, निखिल मेहरा जैसे प्रसिद्ध स्टार्टअप निवेशकों से निवेश प्राप्त किया है। भारत में स्नीकर्स बाजार तेजी से बढ़ रहा है, और Crepdog Crew ने इस बाजार में अपना नाम बना लिया है। कंपनी की सफलता की यह कहानी उन्होंने खुद पर विश्वास रखने का साक्षर है।

Crepdog Crew की कहानी का अवलोकन

– लेख का शीर्षक: क्रेपडॉग क्रू की कहानी
– स्टार्टअप का नाम: क्रेपडॉग क्रू
– संस्थापक: अंचित कपिल, भरत मेहरोत्रा, और शौर्य कुमार
– मुख्यालय: मुंबई, भारत
– क्रेपडॉग क्रू की आय (FY 2023): ₹100 करोड़
– आधिकारिक वेबसाइट: https://crepdogcrew.com/

हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको Crepdog Crew Success Story के मूल्यवान दृष्टिकोण प्रदान करता है। कृपया इस लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि उन्हें भी Crepdog Crew Success Story से कुछ सिखने का मौका मिले।

यह भी पढ़े : यह 21 साल के युवक S*X Chocolate बेचकर हर साल 90 करोड़ रुपए से अधिक कमाता है!

यह भी पढ़े : Whatsapp app se paise kaise kamaye अब आप Whatsaap Pe Channel बनाकर कर पाएंगे खूब कमाई

5 thoughts on “Crepdog Crew Success Story : कैसे 3 दोस्तों ने जूते बेचकर बना डाली कई करोड़ की कंपनी वह भी सिर्फ इंस्टाग्राम पर.”

Leave a Comment

भारत में जाने Vivo T3 launch date जाने फीचर्स और कीमत। दमदार फीचर्स के साथ Suzuki GSX 8S जल्द ही भारत में लॉन्च होगी। Best low budget wireless charging phones 2024 in india Hero Xoom 160 price in India and launch date & हीरो xoom 160 फीचर्स भारत की पहली 2-इन-1 कनवर्टिबल Hero Surge S32 EV वाहन हो रहा है लॉन्च। सैमसंग हेल्थ मॉनिटर अब आपके Galaxy Watch 6 पर ट्रैक करें अपनी सेहत। Infinix INBook Y4 Max के फीचर्स देखकर आप दंग रह जाएंगे। Tata Altroz EV को शानदार फीचर्स के साथ 2025 में लॉन्च किया जा रहा है. मनोज बाजपेयी की 5 बेस्ट वेब सीरीज 5 Best Gaming Laptop Under 35000