Saraam chocolate Success Story : यूट्यूब वीडियो से चॉकलेट बनाने का तरीका सीखकर दिग्विजय ने बना डाली करोड़ों की कंपनी !

Saraam chocolate Success Story : भारत में, हर दिन कोई न कोई अपना खुद का स्टार्टअप या व्यवसाय शुरू कर रहा है, जिस वजह से हमारे देश में स्टार्टअप्स और वेवसायों की संख्या दिन पे दिन बढ़ रही है। स्टार्टअप्स और खुद का व्यवसाय हमारी देश की अर्थव्यवस्था में बहुत महत्वपूर्ण योगदान करते हैं, और इसी वजह से सरकार सभी को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रोत्साहित और मदत कर रही है। इसलिए, आज हम आपके लिए स्टार्टअप की दुनिया से एक अद्भुत सफलता की कहानी लेकर आए हैं।
Saraam chocolate Success Story
Saraam chocolate Success Story

2020 के कोरोना महामारी के दौरान, जब भारत में लॉकडाउन लग गया था, तब सभी लोग घर में बैठे सोशल मीडिया का अधिक उपयोग करने लगे थे। इसी समय एक 16 वर्षीय लड़के ने अपनी रुचि के अनुसार यूट्यूब पर चॉकलेट बनाना सीखना शुरू कर दिया और धीरे धीरे वह चॉक्लेट बनाने में एक्सपर्ट हो गया और वहाँ से ही उन्होंने अपनी एक कंपनी बनाई और देखते देखते आज के समय में उस कंपनी को करोड़ों की कंपनी बना डाली ।

हम उस लड़के की बात कर रहे है जिसका नाम दिग्विजय सिंह है जिसने सिर्फ 16 साल की उम्र में उस लड़के ने अपना खुद का चॉकलेट बिज़नेस सुर किया और आज के दिन केवल 19 वर्ष की आयु में उसने अपने इस व्यवसाय से करोड़ों रुपए कमा लिए हैं। Digvijay की कंपनी का नाम ‘Saraam’ है। इसलिए, आज हम Saraam चॉकलेट की सफलता की कहानी के बारे में पढ़ेंगे, कि कैसे Saraam चॉकलेट कंपनी आज इस समय में अपने व्यवसाय से करोड़ों रुपए कैसे कमा रहा हैं।

YouTube वीडियो से सीखा चॉकलेट बनाने की कला

Saraam chocolate Success Story
Saraam chocolate Success Story

Digvijay को बचपन से ही चॉकलेट जैसी चीजों का शौक था, और उनके मन में कही न कही यह भी इच्छा थी की वह चॉकलेट बना सके। हालांकि, दिग्विजय को इन सब चीजों के लिए समय नहीं मिलता था। लेकिन जब 2020 में कोरोना आया था और पुरे भारत में लॉकडाउन लगा हुआ था , तो दिग्विजय ने अपने भाई के सुझाव पर YouTube से चॉकलेट बनाने की कला को सीखना चालू किया ।

परिवारों ने और लोगो ने दिग्विजय को चॉकलेट व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित किया

YouTube पर चॉकलेट बनाने की कला सीखते समय,दिग्विजय ने अपने परिवार के सदस्यों को अपनी बनाई हुई चॉकलेट्स खिलाया और उनसे उस चॉकलेट का फीडबैक पूछा , तब लोगो ने अपना फीडबैक देते हुआ कहा की यह चॉकलेट उन्हें बहुत पसंद आई है। जिससे सभी लोगो ने यहाँ Digvijay को अपना चॉकलेट व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित किया ।

शुरुआत में, Digvijay ने चॉकलेट बनाने की कला को शौक के तौर पर किया था, लेकिन उन्होंने बाद में यह महसूस किया कि वह अपने चॉकलेट्स को गाड़ियों के शोरूम और होटल के मालिकों को बेच सकते हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी देखा कि बाजार में कुछ विशेष रुचिकर फ्लेवर वाले चॉकलेट्स उपलब्ध नहीं हैं, तो उन्होंने अपने अलग फ्लेवर वाले चॉकलेट्स बनाने पर ध्यान दिया और इसी कारण से उनकी कंपनी की शुरुआत हुई ।

आज करोड़ों रुपए कमा रहे हैं दिग्विजय अपने चॉकलेट कंपनी से

2021 में, Digvijay ने अपने नए चॉकलेट फ्लेवर्स के साथ अपनी कंपनी Saraam चॉकलेट कंपनी की शुरुआत की और उसी साल, दिग्विजय की कंपनी को एक कार कंपनी ने दस हजार चॉकलेट का आर्डर दिया । इसके बाद, Digvijay और उनकी कंपनी ने तेजी से रफ्तार पकड़ ली है और आज, Saraam चॉकलेट कंपनी करोड़ों की कंपनी बन गई है।

Digvijay ने खुद अपने intrest के हिसाब से चॉकलेट बनाना सीखा और अपना व्यवसाय शुरू करके इसे एक बहुत उत्तम और मजबूत व्यवसाय और कंपनी बना दिया है। Saraam चॉकलेट की शुरुआत से लेकर आज तक, Digvijay ने इस कंपनी से 1 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा लिए हैं, और उनकी कंपनी निरंतर ऐसे ही आगे बढ़ रही है।

Saraam चॉकलेट की सफलता की कहानी से सिख

हम उम्मीद करते हैं कि यह लेख आपको Saraam chocolate Success Story के बारे में अच्छी जानकारी प्रदान किया रहेगा । और अगर इस कहानी से सीखने को मिला होगा तो अपने दोस्तों के साथ यह साझा करें ताकि वे भी Saraam चॉकलेट की सफलता की कहानी के बारे में जान सकें। ऐसे ही और लेख पढ़ने के लिए हमारे ‘बिज़नेस ‘ पृष्ठ पर जाएँ।”

यह भी पढ़े : Navalben Chaudhary story ये 62 वर्षीय महिला केवल दूध बेचकर करोड़ों रुपये कमाती हैं, जाने पूरी कहानी Navalben Chaudhary की !

यह भी पढ़े : यह 21 साल के युवक S*X Chocolate बेचकर हर साल 90 करोड़ रुपए से अधिक कमाता है!

6 thoughts on “Saraam chocolate Success Story : यूट्यूब वीडियो से चॉकलेट बनाने का तरीका सीखकर दिग्विजय ने बना डाली करोड़ों की कंपनी !”

  1. hiI like your writing so much share we be in contact more approximately your article on AOL I need a specialist in this area to resolve my problem Maybe that is you Looking ahead to see you

    Reply

Leave a Comment

भारत में जाने Vivo T3 launch date जाने फीचर्स और कीमत। दमदार फीचर्स के साथ Suzuki GSX 8S जल्द ही भारत में लॉन्च होगी। Best low budget wireless charging phones 2024 in india Hero Xoom 160 price in India and launch date & हीरो xoom 160 फीचर्स भारत की पहली 2-इन-1 कनवर्टिबल Hero Surge S32 EV वाहन हो रहा है लॉन्च। सैमसंग हेल्थ मॉनिटर अब आपके Galaxy Watch 6 पर ट्रैक करें अपनी सेहत। Infinix INBook Y4 Max के फीचर्स देखकर आप दंग रह जाएंगे। Tata Altroz EV को शानदार फीचर्स के साथ 2025 में लॉन्च किया जा रहा है. मनोज बाजपेयी की 5 बेस्ट वेब सीरीज 5 Best Gaming Laptop Under 35000